India Squad for Sri Lanka Tour: बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 की कमान सौंपी गई है। सूर्या ने कप्तानी की रेस में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को पछाड़ा है। सूर्या के टी20 वर्ल्ड कप 2026 तक बागडोर संभालने की संभावना है। गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद यह बड़ा बदलाव माना जा रहा है। शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया है। उनके नेतृत्व में भारत ने हाल ही में जिम्बाब्वे से टी20 सीरीज जीती थी।

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज में खेलेंगे। रोहित और कोहली को शुरू में आराम दिए जाने की अटकलें थी लेकिन गंभीर की बतौर कोच पहली सीरीज होने चलते दोनों ने उपलब्ध होने का फैसला किया। बता दें कि टी20 वर्ल्ड  कप 2024 जीतने के बाद ‘हिटमैन’ रोहित और कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। अनुभवी ऑलराउंडर जडेजा को आराम दिया गया है। श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी इंटनरेशनल मैच फरवरी 2024 में खेला था।

वहीं, तेज गेंदबाज हर्षित राणा को पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुना गया है। जिम्बाब्वे पर कुछ खास छाप नहीं छोड़ने वाले रियान पराग को फिर मौका मिला है। ऑलराउंडर शिवम दुबे और वॉशिगंटन सुंदर दोनों फॉर्मेट की टीम में हैं। सुंंदर जिम्बाब्वे दौरे पर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। लेग स्पिनर युजवेंद चहल को मौका नहीं मिला है। चहल ने टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला था। भारत को 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज पल्लेकेले में खेलनी है। दो अगस्त से कोलंबो में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *