लखनऊ कोर्ट परिसर में कुख्यात संजीव जीवा की सनसनीखेज तरीके से हुई हत्या को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर हम कुछ बोलेंगे तो कहेंगे कि समाजवादी पार्टी ने मरवा दिया।

ये कैसा लॉ एंड ऑर्डर है। जहां चाहो, वहां मार दो। सरकार ने खुली छूट दे रखी है। क्या पता आप लोग में ही कोई बैठा है, जो निकल कर यहां गोली मार दे।

पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था दिनों-दिन खराब होती जा रही है। लखनऊ कचहरी में दिनदहाड़े हत्या पर कहा कि स्थिति यह है कि आज पुलिस सुरक्षा में जानें जा रही है। पुलिस जानबूझ कर छूट दे रही है या कुछ और है। उन्होंने कहा कि सवाल यह नहीं कि कौन मारा जा रहा है, सवाल यह है कि कौन कहां मारा जा रहा है। उनका इशारा अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड की तरफ भी था। चुटकी लेते हुए कहा कि क्या भरोसा इस बात का कि कोई यहां बैठा व्यक्ति निकल कर गोली मार दे।

यूपी में अपराधों पर एक आंकड़ा पेश किया। उन्होंने कहा कि नोएडा में पांच माह में 88 बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। लखनऊ में महिलाएं व बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन सरकार को कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक की तैनाती पर एक बार सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि क्या दिल्ली और यूपी भाजपा का इंजन आपस में टकरा रहा है। उन्होंने भाजपा के टिफिन बैठकों पर तंज करते हुए कहा कि इसे लेकर निकलने वालों को प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं दिखाई दे रही है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में मांस रखने का काम किसने किया सभी जानते हैं। कन्नौज सांसद द्वारा पुलिस कर्मियों की पिटाई करने पर कहा कि एफआईआर होने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। वह कार्यक्रम कर रहे हैं और पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पा रही है। अगर हमसे कहा जाए तो हम पकड़ कर पुलिस के हवाले कर देंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *