नवादा गांव में पुलिस की शूटिंग रेंज के मैदान में पीएम की इस जनसभा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम की रैली में सीसीटीवी कैमरों से लेकर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। - India TV Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से लोकसभा चुनाव के कैंपेन का बिगुल फूंकने जा रहे हैं। पीएम मोदी इस जिले में रैली से पहले प्रधानमंत्री 20 हजार करोड़ की परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे जिसमें लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना है। पीएम मोदी की इस मेगा रैली को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है। रैली की तैयारियों का जिम्मा खुद सीएम योगी ने संभाला हुआ है।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम 

पीएम मोदी बुलंदशहर में  मेडिकल कॉलेज और हाईवे का लोकार्पण भी करेंगे। नवादा गांव में पुलिस की शूटिंग रेंज के मैदान में पीएम की इस जनसभा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम की रैली में सीसीटीवी कैमरों से लेकर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहने वाला है। बता दें कि प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े पांच बजे जयपुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का स्वागत करने भी जाएंगे।

बुलंदशहर पीएम के लिए शुभ

उत्तर प्रदेश का बुलंदशहर पीएम मोदी के लिए काफी शुभ माना जाता है। बता दें कि ठीक 10 साल पहले 2014 के लोकसभा के चुनावों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों का सियासी बिगुल बुलंदशहर से ही फूंका था। इसीलिए कहा जा रहा है कि 2014 की तरह प्रधानमंत्री बुलंदशहर को न सिर्फ शुभ मान रहे हैं बल्कि चुनावी जनसभाओं की शुरुआत भी यहीं से कर रहे हैं।

बुलंदशहर में कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर न्यू खुर्जा-न्यू रेवाड़ी के बीच डबल लाइन 173 किलोमीटर लंबे विद्युतीकृत खंड को दोनों स्टेशनों से मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मथुरा-पलवल खंड और चिपियाना बुजुर्ग-दादरी खंड को जोड़ने वाली चौथी लाइन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये नई लाइनें राष्ट्रीय राजधानी की दक्षिणी पश्चिमी और पूर्वी भारत तक रेल कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी। इसके अलावा भी कई परियोजनाओं का उद्घाटन होगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *