UP Assembly Winter Session 2023: उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है, शुरुआत अनुपूरक बजट पेश करने के साथ हुई। इसके बाद सदन में डेंगू का मामला उठाया गया। जिसको लेकर सपा और बीजेपी विधायकों के बीच जबरदस्त बहस होने लगी। इसी बीच नेता सदन योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष के बीच भी जोरदार बहस देखने को मिली।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। UP Assembly Winter Session 2023 : योगी सरकार आज विधानमंडल के दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट पेश किया। विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया तो विधान परिषद में नेता सदन के रूप में यह दायित्व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य निभाया।

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए किसानों को निजी नलकूपों से सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा पूरा करने के लिए सरकार अनुपूरक बजट में संसाधनों का इंतजाम किया है। सड़कों की मरम्मत व निर्माण तथा एक्सप्रेसवे परियोजनाओं के लिए भी सरकार धनवर्षा करेगी।

अनुपूरक बजट का आकार लगभग 40 हजार करोड़ रुपये का है। इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में अनुपूरक बजट समेत 25 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *