IPL 2024 Final venue: आईपीएल 2024 फाइनल मुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जगह चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम को मिल सकती है। आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को हो सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया है। बीसीसीआई ने लीग के पहले 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया था और बोर्ड जल्द ही प्लेऑफ और फाइनल समेत लीग स्टेज का पूरा शेड्यूल जारी करेगा। इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें प्लेऑफ के वेन्यू का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल 2024 फाइनल मुकाबले की मेजबानी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम को मिल सकती है। पिछले दो सालों से आईपीएल की खिताबी जंग अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सरही थी। आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को खेला जा सकता है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पिछले साल के गत चैंपियन (चेन्नई सुपर किंग्स) के घरेलू मैदान में शुरुआती गेम (प्लेऑफ का पहला मैच) और फाइनल आयोजित करने की परंपरा का पालन किया है।”

चेन्नई को अगर फाइनल मैच की मेजबानी मिलती है और सीएसके खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफल रहती है तो यह धोनी के फैंस के लिए बेहद भावुक पल होगा। दरअसल, इस साल उम्मीद लगाई जा रही है कि यह माही का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। ऐसे में चेन्नई के फैंस के सामने आईपीएल 2024 के फाइनल के रूप में अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेलना धोनी के लिए भी सबसे बड़ा पल साबित हो सकता है।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने आम चुनाव की तारीखों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल के शेष मैचों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल 2024 का फाइनल और प्लेऑफ के पहले मैच यानी क्वालीफायर-1 की मेजबानी चेन्नई को मिल सकती है। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 खेला जा सकता है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *