माना जा रहा है कि मंगलवार को हो रही योगी कैबिनेट की इस बैठक में किसानों के लिए बड़ी सौगात का ऐलान किया जा सकता है।। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम ही योगी कैबिनेट का विस्तार भी संभव है।

सीएम योगी आदित्यनाथ।- India TV Hindi

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट की बैठक आज मंगलवार को होने जा रही है। लोकसभा चुनमाव से पहले हो रही इस बैठक में योगी सरकार कुल 21 अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दे सकती है। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम ही योगी कैबिनेट का विस्तार भी संभव है। आज शाम को 5 से 6 बजे के बीच सीएम योगी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से भी मुलाकात करने वाले हैं।

ये बड़े फैसले संभव

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। इस बैठक में 21 से ज्यादा प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है। माना जा रहा है कि इस बैठक में किसानों के लिए बड़ी सौगात का ऐलान किया जा सकता है। नलकूप उपभोक्ता, कृषिकों को मुफ्त विद्युत आपूर्ति का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। इसके अलावा लखनऊ मेट्रो टू फेस प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

शाम में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

आज शाम 5 बजे के बाद योगी मंत्रिमंडल का विस्तार भी होने जा रहा है। योगी मंत्रिमंडल में ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान के शामिल होने की चर्चा है। मंत्रिमंडल में आरएलडी से भी एक मंत्री शामिल हो सकता है। योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कुल चार मंत्री शामिल हो सकते हैं। ओपी राजभर कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते और आरएलडी कोटे से एक स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाया जा सकता है।

ये नेता बन सकते हैं मंत्री

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरएलडी से राजपाल बालियान (आरएलडी), सुभासपा से ओपी राजभर (एसबीएसपी),  बीजेपी से दारा सिंह चौहान बतौर कैबिनेटमंत्री शपथ ले सकते हैं। वहीं राज्य मंत्री  के तौर पर भाजपा से आकाश सक्सेना और रालोद से प्रदीप चौधरी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इस मंत्रिमंडल विस्तार के कयास पिछले साल अक्टूबर से लगाया जा रहा था, लेकिन हो नहीं रहा था।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *