रायबरेली के ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडेय ने मुख्‍य सचेतक पद से इस्‍तीफा भी दे दिया। मनोज पांडेय की अगुवाई में पांच बागी विधायकों ने लोकभवन में CM योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की है।

Rajya Sabha Election:  सपा के 5 बागी विधायकों ने CM योगी से की मुलाकात, जल्‍द मिल सकता है बीजेपी से इनाम

UP Rajya Sabha Election 2024: उत्‍तर प्रदेश से राज्‍यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच क्रास वोटिंग की अटकलें सच होती नज़र आ रही हैं। समाजवादी पार्टी के आठ विधायक कल अखिलेश यादव के डिनर से गायब रहे थे। आज उनमें से कई एनडीए के खेमे में जाते दिखे। इस बीच रायबरेली के ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडेय ने मुख्‍य सचेतक पद से इस्‍तीफा भी दे दिया। मनोज पांडेय की अगुवाई में पांच बागी विधायकों ने लोकभवन में सीएम योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की है। वहीं इनमें से एक विधायक अभय सिंह ने वोट देने के बाद फेसबुक पर रामलला की फोटो पोस्‍ट कर ‘जय श्री राम’ लिखकर अपनी खुशी का इजहार भी किया।

राज्‍यसभा की दो सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पर्याप्‍त संख्‍या बल रखने वाले सपा मुखिया अखिलेश यादव तीसरा उम्‍मीदवार खड़ा कर फंस गए लगते हैं। उम्‍मीदवारों का ऐलान करते हुए उनकी पार्टी में  फूट नजर आने लगी थी। सिराथु से विधायक पल्‍लवी पटैल और एमएलसी स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने पीडीए का सवाल उठाते हुए अखिलेश को घेरा था। पल्‍लवी पटेल ने बाद में कहा था कि वह पीडीए उम्‍मीदवार के समर्थन में वोट देंगी। माना जा रहा है कि वह सपा प्रत्‍याशी रामजी  सुमन के पक्ष में मतदान कर सकती हैं लेकिन 11:50 बजे तक वह नहीं पहुंची तो सपा मुखिया ने मीडिया से कहा कि उनकी वो जाने।

सीएम योगी से मुलाकात करने वालों में  सपा विधायक  मनोज पांडेय, राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, विनोद चतुर्वेदी और अभय सिंह शामिल रहे। इस मुलाकात के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

मनोज पांडेय को मिल सकता है यह इनाम 
एनडीए के खेमे में नजर आ रहे मनोज पांडेय के बारे में चर्चा है कि बीजेपी उन्‍हें लोकसभा चुनाव में रायबरेली से उतार सकती है। सपा से बगावत कर भाजपा का साथ देने वाले अन्‍य विधायकों को भी जल्‍द ही इनाम मिल सकता है।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *