प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा के लिए संयुक्त अरब अमीरात पहुंच गए हैं। यूएई पहुंचने पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस बीच UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को गले भी लगाया। बता दें कि 2014 के बाद से यह पीएम मोदी की यूएई की सातवीं यात्रा है।

PM Modi In Dubai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Dubai) आज से 14 फरवरी तक संयुक्त अरब अमीरात की अपनी आधिकारिक यात्रा पर हैं। पीएम मोदी ने व्यापक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक की।

इस अहम बैठक के बाद पीएम मोदी अबू धाबी में एक सामुदायिक कार्यक्रम ‘अहलान मोदी’ में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। अहलान मोदी कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए लगभग 65 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में 700 से अधिक सांस्कृतिक कलाकारों की एक प्रदर्शनी शामिल है।

इस आयोजन के अगले दिन यानी 14 फरवरी को पीएम मोदी अबू धाबी में बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

UAE: हिंदु से लेकर दाऊदी बोहरा समुदाय का दिखा जमावड़ा

 अहलान मोदी कार्यक्रम पर, दाऊदी बोहरा समुदाय का भी जमावड़ा देखने को मिला। इस समुदाय के एक सदस्य मारिया ने ANI से बात की और कहा दुनिया भर में दाऊदी बोहरा अपनी देशभक्ति के लिए जाने जाते हैं और हम यहां मोदी के लिए हैं। हमें बहुत खुशी है कि वह हमारी जगह अबू धाबी में है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *