धौलपुर। अयोध्या मे प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। अयोध्या से आए पीले चावल, चित्र और पत्रकों का घर-घर वितरण कर 22 जनवरी के लिए न्योता दिया जा रहा है। जिले में राम भक्तों की कई टोलियां बनाई गई हैं जो हर गांव व शहर के गली मोहल्ले में जाकर रामधुन करते हुए घर-घर पीले चावल, चित्र और पत्रकों का घर-घर वितरण कर 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आग्रह कर रही हैं।
बजरिया और गडरपुरा क्षेत्र में राम भक्तों की टोली के साथ चल रहे राम भक्त मुकेश सूतैल ने बताया कि 500 सालों के लंबे इंतजार के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम भक्तों की टोली घर-घर जाकर पीले चावल बांट रही है और राम भक्तों से 22 जनवरी को अपने घर और मंदिर में भजन, आरती, हनुमान चालीसा, सुंदर कांड, रामायण पाठ और रामरक्षा स्त्रोत आदि का सामूहिक पाठ करने की अपील कर रहे हैं।
वहीं राम भक्त मोनू गर्ग ने बताया कि 22 जनवरी को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रभु श्री राम के जयकारों के साथ राम भक्तों की टोली निमंत्रण देने के लिए घर-घर पहुंच रही हैं। हर राम भक्त बेहद उत्साहित नजर आ रहा है।
राम भक्त सचिन बघेला ने बताया कि रामलला के विराजमान होने की खुशियों को दोगुना करने के लिए रामभक्त अपने-अपने तरीके से जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस मौके पर पूरन सेठ, राघवेंद्र पछगइयां, अमित शर्मा, आकाश बघेला, जीत सिंह, दीपू कुशवाह, जय सिंह, सर्वेश मिश्रा, रमाकांत, टीकम सिंह, लाला, नरेश, रवि, हिमांशु, योगेश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में राम भक्त मौजूद रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *