भाजपा ने बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए पृष्ठभूमि तैयार करने की पहल शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में बिहार के 50 लाख श्रद्धालुओं को 22 जनवरी के बाद आगामी तीन महीने में अयोध्याधाम भ्रमण कराने पर मुहर लगी। भाजपा की योजना प्रतिदिन 80-100 विशेष ट्रेन बिहार से अयोध्याधाम के बीच चलाने की है।

भाजपा ने बिहार की 40 की 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए अभी से पृष्ठभूमि तैयार करने की पहल शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में बिहार के 50 लाख श्रद्धालुओं को 22 जनवरी के बाद आगामी तीन महीने में अयोध्याधाम भ्रमण कराने पर मुहर लगी। भाजपा का यह कदम लोकसभा चुनाव के लिए ट्रंपकार्ड साबित हो सकता है।भाजपा की योजना प्रतिदिन 80 से सौ विशेष ट्रेन बिहार के विभिन्न स्टेशन से अयोध्याधाम के बीच चलाने की है। तीन दिवसीय अयोध्याधाम यात्रा में श्रद्धालुओं के लिए भोजन एवं ठहरने एवं टिकट की व्यवस्था निशुल्क होगी।

सम्राट चौधरी ने बताया यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में दौरान सम्राट ने संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारियों को विस्तृत यात्रा कार्यक्रम एवं पार्टी की भावी संगठनात्मक कार्यक्रम से अवगत कराया। राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से दिए दायित्व को तय समय सीमा में पूरा करने की ओर ध्यान आकृष्ट किया।

जनसंपर्क सुनिश्चित करने का दिया दायित्व

इसके साथ ही अयोध्याधाम यात्रा के लिए बूथ अध्यक्षों, पन्ना प्रमुख के माध्यम से घर-घर लोगों से जनसंपर्क सुनिश्चित करने का दायित्व दिया। साथ ही अयोध्याधाम में राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर बिहार से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को ले जाने की तैयारी से अवगत कराया।

नेतृत्व की ओर से बताया गया कि श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया है। बिहार के प्रमुख स्टेशनों के लिए चलाई जाएंगी। स्पेशल ट्रेनों की टाईमिंग बनाई जा रही है।

बैठक में ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा, विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता हरि सहनी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी के अलावा कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

इसके अलावा, बैठक में पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारी, सह प्रभारी, मोर्चा अध्यक्ष, प्रभारी, जिला अध्यक्ष, महामंत्री, प्रभारी, लोकसभा संयोजक, प्रभारी एवं विस्तारक भी सम्मिलित हुए।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *