डीपीआरओ किरन चौधरी ने दिनांक 19 दिसम्बर 2023 को नवोदय विद्यालय पैगांव में चल रही खेल प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रशंसा पत्र वितरित किये गये तथा बच्चों को किताबी शिक्षा के साथ-साथ अधिक से अधिक खेलकूद प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया गया।
उक्त के अतिरिक्त जिला पंचायतराज अधिकारी मथुरा ने छाता विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पैगांव में परफॉरमेंस ग्रान्ट के तहत बनाये जा रहे सी.सी. रोड एवं इण्टरलॉकिंग हाईमास्ट लाईट आदि कार्यों का निरीक्षण किया गया एवं उच्च कोटि की सीमेन्ट एवं सामग्री के प्रयोग के निर्देश दिये गये। निर्मित सी.सी. रोड के किनारे ग्रामीणों द्वारा लोहे के पाईप लगाकर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे तत्काल उखडवाकर कब्जामुक्त कराया गया तथा सचिव ,प्रधान को निर्देशित किया गया कि उक्त प्रकार के कृत्य सार्वजनिक परिसम्पत्त्यिों पर नहीं होने चाहिए यदि पुनः कोई कब्जा करने का प्रयास करता है तो तत्काल उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।साथ ही विकास खण्ड छाता की ग्राम पंचायत शेरगढ़ में आर.आर.सी. केन्द्र का निरीक्षण किया गया, जो संचालित नहीं पाया गया। प्रधान एवं सचिव को निर्देशित किया गया कि सात दिवस के अन्दर आर.आर.सी. केन्द्र को संचालित करना सुनिश्चित करें, अन्यथा की दशा में कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
उक्त के अतिरिक्त जिला पंचायतराज अधिकारी मथुरा ने ग्राम पंचायत उझानी में इण्टरलॉकिंग सामुदायिक शौचालय एवं नाली निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया। मौके पर सामुदायिक शौचालय की फर्श की हालत खराब पायी गयी, जिसको तत्काल ठीक कराकर कमियों को दूर करने हेतु निर्देशित किया गया।
जिला पंचायतराज अधिकारी मथुरा के विकास खण्ड चौमुहां की ग्राम पंचायत नरी के निरीक्षण में पाया गया कि आठ माह से निर्माणाधीन पंचायत घर का निर्माण कार्य बंद है। प्रधान एवं सचिव को निर्देशित किया गया कि ठेकेदार को सात दिवस में कार्य शुरू नहीं कराया जाता है तो ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए किसी अन्य ठेकेदार को कार्य कराने हेतु अधिकृत करें एवं एक माह में कार्य पूर्ण करायें। ग्राम पंचायत नरी में दो सफाई कर्मी, श्यामलाल एवं रिंकू तैनात हैं, दोनों श्यामलाल और रिंकू मौके पर अनुपस्थित पाये गये, प्रधान एवं सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि दोनो सफाई कर्मी आज बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित हैं।
इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *