भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। भारत विजय रथ पर सवार है। भारत ने अपने सभी 9 लीग मैचों में जीत दर्ज की और टेबल टॉपर रहा। वहीं, न्यूजीलैंड टीम पांच मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी बात रखी। जानिए, रोहित ने क्या कुछ कहा?

रोहित  से जब उनके अब तक के सबसे स्पेशल मोमेंट के बार में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया। रोहित ने कहा कि शायद अब तक का सबसे खास पल वो होगा जब हमारी टीम में से 4 लोगों ने आखिरी गेम में गेंदबाजी करना शुरू किया। मुझे उम्मीद है कि सभी ने उस पल का आनंद लिया होगा। गौरतलब कि नीदरलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच में रोहित के अलावा, विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार ने गेंदबाजी की।

– रोहित ने कहा कि इस भारतीय टीम की खूबसूरती यह है कि जब हमने 1983 विश्व कप जीता था तब हम पैदा भी नहीं हुए थे। जब हम 2011 में जीते थे तो आधे प्लेयर नहीं खेल रहे थे। मैंने उन्हें इस बारे में बात करते नहीं देखा कि हमने कैसे पिछले वर्ल्ड कप में जीत हासिल की। फोकस इस बात पर है कि हम कैसे बेहतर हो सकते हैं और हम कैसे सुधार कर सकते हैं। यही खिलाड़ियों की वर्तमान पीढ़ी की खूबसूरती है।

रोहित शर्मा ने कहा- मेरे पास कोई मंत्र नहीं है। एक कप्तान के तौर पर अगर आपने तय किया लिया है कि आपको इसी तरह खेलना है तो आपके पास क्लियरटी होनी चाहिए। आपको खिलाड़ियों का जबर्दस्त सपोर्ट करना होगा। हमारे जिन खिलाड़ियों का सपोर्ट किया है, और जो रोल उन्हें सौंपा है, हमने उनके साथ खड़े रहेंगे।

– रोहित से जब पूछा गया कि आपने ने एक युवा खिलाड़ी के तौर पर इस मैदान पर खेल शुरुआत की थी और अब एक हाई प्रोफाइल गेम में टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं तो क्या आपको इस सफर पर विचार करने का समय मिलता है? कप्तान ने कहा, “फोकस गेम पर है। मेरी जर्नी पर नहीं। शायद मैं 19 तारीख (वर्ल्ड कप फाइनल) के बाद अपनी जूर्नामें के बारे में सोचूंगा लेकिन अभी सिर्फ गेम पर फोकस है।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *