दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर इलाके में स्थित एक कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की दर्दनाक मौत पर अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा ऐक्शन लिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस हादसे की जांच के लिए एक कमेटी बना दी है। यह कमेटी बेसमेंट हादसें की वजह की जांच करेगी। इसके अलावा इस हादसे के लिए कौन जिम्मेदार है यह कमेटी इस बात का भी पता लगाएगी। गृह मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि यह कमेटी जरुरी उपायों के बारे में बताएगी और साथ ही साथ यह भी बताएगी कि नियमों में किस तरह के बदलाव की जरुरत है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की तऱफ से बनाई गई इस कमेटी में एडिशनल सेक्रेटरी (MoUHA), प्रधान सचिव (गृह), दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी, अग्निशमन सलाहकार और संयुक्त सचिव और गृह मंत्रालय संयोजक के तौर पर शामिल होंगे। यह कमेटी 30 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। दिल्ली कोचिंग सेंटर की घटना पर मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि गृह मंत्रालय की कमेटी कारणों की जांच करेगी, जिम्मेदारी तय करेगी और नीतिगत बदलावों की सिफारिश करेगी।

अब तक 7 लोग गिरफ्तार

दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर में पानी भर जाने के बाद, सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत शनिवार को हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि इस घटना में मारे गए छात्रों की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की श्रेया यादव (25), तेलंगाना की तान्या सोनी (25) और केरल में एर्नाकुलम के नवीन दलविन के रूप में की गई है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *