झांसी! जनपद झांसी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन–2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अविनाश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश एस के साथ भोजला मंडी का भ्रमण किया, उन्होंने पोलिंग पार्टियों के पोलिंग बूथ पर प्रस्थान/वापसी मतगणना एवं स्ट्रॉंग रूम बनाए जाने के दृष्टिगत की जा रहीं तैयारियों को देखा।

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 कार्य हेतु की जा रही तैयारियों को देखा, उन्होंने मौके पर सुरक्षा के दृष्टिगत नियमानुसार बैरिकेडिंग को मजबूत लगाए जाने के निर्देश दिए।

मौके पर उन्होंने स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया तथा ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वहां विद्युत और पानी का संयोजन यदि हैं तो तत्काल संयोजन विच्छेद कर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए वहां खिड़कियां और दरवाजे को पूरी तरह बंद करने के कार्य को समय से पूरा करने को कहा। स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्ट्रांग रूम के पास अभिलेख रखने हेतु कक्ष, अधिकारी एवं कर्मचारी के लिए कक्ष अवश्य बना लिए जाए। उन्होंने स्ट्रांग रूम के सामने बैरिकेडिंग लगाकर उसे बंद करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था के साथ ही पानी और शौचालय आदि की भी व्यवस्था अभी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम कवरेज हेतु सीसीटीवी कैमरे की जानकारी ली और लगाए गए सीसीटीवी कैमरे का प्लान भी देखा। उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी कैमरे 24×7 संचालित रहे इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाए।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *