पीड़िता की मां ने शनिवार को शिकायत दर्ज करवाई थी। रविवार शाम प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया। संदीप गुप्ता को निलंबित भी कर दिया गया है और जांच की जा रही है।

principal arrested- India TV Hindi

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के सुरयावा थाना इलाके में एक सरकारी स्कूल में दलित छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार यह घटना सुरयावा थाने के एक प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को हुई और इस संबंध में पीड़िता की मां ने शनिवार को स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक संदीप गुप्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

सीओ का बयान आया सामने

इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अजय कुमार चौहान ने बताया कि छात्रा (12) को स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक संदीप गुप्ता ने कक्षा में रोक लिया और उसके साथ अश्लील हरकत की और किसी से इसका खुलासा नहीं करने की धमकी भी दी थी। छात्रा ने घर पहुंच कर अपनी मां को आपबीती सुनाई।

पुलिस अधिकरी ने बताया कि शनिवार को संदीप गुप्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 506 के अलावा यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) अधिनियम तथा अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही थी।

चौहान ने बताया आरोपी शिक्षक को रविवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, इस घटना के संबंध में जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि संदीप गुप्ता को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश खंड शिक्षा अधिकारी को दे दिया गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *