गिरफ्तार किया गया शख्स खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) का अधिकारी बताता था। वह लोगों को नौकरी लगवाने के नाम पर लूटता था और लोग आसानी से उसके झांसे में आ जाते थे।

Fake IAS officer- India TV Hindi

हापुड़: यूपी के हापुड़ जिले की साइबर अपराध शाखा ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो खुद को आईएएस अधिकारी बताकर भोले-भाले लोगों को ठगता था। वह लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देता था और फिर उन्हें अपनी ठगी का शिकार बनाता था।

क्या है पूरा मामला?

हापुड़ जिले की साइबर अपराध शाखा की पुलिस ने मंगलवार को खुद को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) का अधिकारी बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक का बयान आया सामने

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि भोले-भाले लोगों को कॉल करके खुद को आईएएस अधिकारी बताकर सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी से ऑनलाइन वसूली करने वाले शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया गया है। वर्मा ने कहा कि आरोपी की पहचान मेरठ जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र निवासी प्रियांश के रूप में हुई है।

पकड़े गए शख्स के पास से कुछ रुपए और सरकारी विभाग की फर्जी रसीदें मिली हैं। उसके पास से कई फर्जी कार्ड भी मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने कुछ दिन पहले खुद को जिला जालौन का जिलाधिकारी बताकर बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव गजालपुर के शख्स और उसके दो भतीजों को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। इसके बाद आरोपी ने इन लोगों से 1.56 लाख रुपये की ठगी की थी।

 

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *