2 महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे विराट कोहली ने अपनी भावनाएं जाहिर की और कहा कि मैं मीडिया के रडार से दूर नहीं हूं। जनवरी 2024 में वे आखिरी बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने उतरे थे।

विराट कोहली ने वापसी को लेकर कहा- मैं क्रिकेट से दूर था, लेकिन मीडिया के रडार से नहीं

विराट कोहली इस साल जनवरी में आखिरी बार कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलने उतरे थे। अब वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 खेलते नजर आएंगे। दो महीने से ज्यादा समय तक वे क्रिकेट से दूर रहे। इस दौरान उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा दूसरी बार मां बनीं। उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। विराट कोहली अब आईपीएल की तैयारी आरसीबी के साथ शुरू कर चुके हैं। उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपनी वापसी को लेकर बात की।

आरसीबी ने विराट कोहली के टीम होटल पहुंचने और उनकी जिम सुविधाओं की जांच करने का एक वीडियो डाला। वीडियो में कोहली कहते हैं, “वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है, सबसे पहले क्रिकेट खेलना और आईपीएल की शुरुआत करना।” सोशल मीडिया पर प्रशंसकों द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में आरसीबी के पूर्व कप्तान को कैचिंग अभ्यास और फुटबॉल खेलते हुए देखा जा सकता है। उन्हें कुछ मैकों पर टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ बातचीत भी की।

विराट कोहली ने कहा, “आईपीएल सीजन की शुरुआत के लिए बैंगलोर वापस आना हमेशा रोमांचक होता है। ऐसे में समान भाव, समान भावनाएं और मैं मीडिया रडार से दूर नहीं हूं। आप कह सकते हैं कि मैं दो महीने से सामान्य स्थिति में हूं। हां, मैं वापस आकर काफी खुश और उत्साहित हूं और मुझे उम्मीद है कि सभी प्रशंसक भी उत्साहित और खुश होंगे।” कोहली ने सोमवार 18 मार्च को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम को जॉइन किया।

विराट कोहली के लिए ये सीजन काफी ज्यादा अहम है, क्योंकि उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने जाने पर संदेह है। ऐसे में आईपीएल के पहले कुछ मैचों की प्रदर्शन उनके चयन में मायने रख सकता है। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा ने चयनकर्ताओं से स्पष्ट कह दिया है कि उनको हर हालत में विराट कोहली टीम में चाहिए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जनवरी में खेली थी, लेकिन अच्छी नहीं रही थी।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *