अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भव्य कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। वहीं इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आज अयोध्या जाएंगे। यहां वह सिर्फ पांच घंटे तक रुकेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के दौरे पर CM योगी।- India TV Hindi

अयोध्या: नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में वहां पर किसी भी तरह को कोई कमी ना रह जाए इसका खयाल खुद सीएम योगी रख रहे हैं। सीएम खुद सारी व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। इस कार्यक्रम को पूरी तरह से वैश्विक कार्यक्रम बनाने की तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में अयोध्या में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी सिर्फ 5 घंटो के लिए अयोध्या जा रहे हैं। इस दौरान पर पूरे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे और साथ ही कई संतो से मुलाकात भी करेंगे।

पांच घंटे तक अयोध्या में रुकेंगे सीएम योगी

सीएम योगी के अयोध्या दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेंगे। सीएम योगी लगभग 5 घंटे तक अयोध्या में ही रहेंगे। सीएम का हेलीकॉप्टर 11:10 बजे राम कथा पार्क पर लैंड होगा। इसके बाद वह हनुमानगढ़ी जाएंगे और दर्शन-पूजन करेंगे और रामलला का आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद सीएम योगी रामलला के परिसर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेंगे। दोपहर 12:00 बजे वह रामलला की आरती में शामिल होंगे।

सोलर बोट का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी

इसके बाद सीएम योगी नगर निगम द्वारा हनुमान गुफा पर बनाई जा रही टेंट सिटी का अवलोकन करेंगे। फिर साकेत पेट्रोल पंप के पास नगर निगम की ओर से स्थापित टेंट सिटी का भी निरीक्षण करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ग्रीन फील्ड टाउनशिप का भी सीएम योगी जायजा लेंगे। दोपहर 1:20 बजे सीएम योगी पर्यटन विभाग की तरफ से बनाई जा रही टेंट सिटी का भी निरीक्षण करेंगे। वहीं दोपहर 1:30 बजे सीएम योगी सरयू नदी में सोलर बोट का शुभारंभ करेंगे। सरयू नदी के कच्चा घाट से इस सोलर बोट का शुभारंभ किया जाएगा।

संतों के साथ बैठक करेंगे सीएम योगी

इन कार्यक्रमों के बाद 1:40 बजे सीएम योगी सरयू अतिथि में पहुंचेंगे। यहां वह आधे घंटे तक रुकेंगे। फिर दोपहर 2.15 बजे सीएम योगी रामकथा संग्रहालय जाएंगे और प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। ये बैठक रामकथा संग्रहालय में ही होगी। वहीं सीएम योगी अयोध्या के मुख्य संतों से मुलाकात भी करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी और सुरक्षा की जानकारी को लेकर सीएम योगी बैठक करेंगे और इससे जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। इन सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सीएम योगी 4:05 बजे अयोध्या से हेलीकॉप्टर के जरिए लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *