घोसी,देश के टॉप मीडिया कॉलेज से पढ़ाई कर चुके बद्री नाथ प्रशांत किशोर के साथ देश के महत्वपूर्ण चुनावी अभियान का हिस्सा रह चुके हैं । अतः इनके मुद्दों के रखने के लिए प्रयुक्त भाषण शैली से लोग काफी प्रभावित होते हैं । यह मंच घोसी लोकसभा की राजनीति में काफी तेजी से उभारा है ।


बद्री नाथ कल्पनाथ राय के विरासत को बचाने की बातें करते हैं। इनके नारे भी काफी लोकप्रिय हो रहे हैं । निर्माण किए थे कल्पनाथ, नव निर्माण करेगें बद्री नाथ । सभी आएंगे साथ, तभी बनेगी बात । वे अपने मीटिंग में कल्पनाथ राय जी के समय में किए गए कार्यों की याद दिलाते हैं साथ ही उनके बाद हुए सांसदों के निरंकुश रवैया को भी उजागर करते हैं । इससे जनता का जुड़ाव स्थापित होता है । 24 साल घोसी बदहाल का नारा देकर चर्चा में आने वाले बद्री नाथ कहते हैं कि 1999 में कल्पनाथ राय जी की दुर्भाग्य पूर्ण मौत के बाद इलाका अनाथ हो गया है बाहरी व निरंकुश सांसद आते हैं और हमारी सांसद निधि लूट कर चले जाते हैं । अब हमें हमारा वारिस, हमारा सांसद चाहिए जो हमारे लोगों की पैरवी करे दुख सुख में शामिल हो । राजनीतिक दल बार बार लोकसभा के बाहर के लोगों को टिकट देते हैं । वे कहते हैं कि इस बार भी अगर राजनीतिक दल ऐसा करते हैं तो घोसी नव निर्माण मंच अपना प्रत्याशी उतारेगा।

बद्री नाथ के कार्य

1.गोंड समाज का मुद्दा उठाकर पुलिस भर्ती में 4 दिन की date बढ़वाया।

2. किडनी लीवर खराब था सुनील तुरैहा के पत्नी का तो उसके इलाज दिल्ली में करवाया।

3. कोरोना काल में सदर अस्पताल मऊ में ऑक्सीजन पूर्ति को सही कराने का मुद्दा उठाया।

4. 7 गावों के आने जानें के रास्ते पर ( पाती, भेल उर, विजावे, लालनपुर, कठघरा, लाठिया, सुरजपुरा, )जल जमाव को ठीक करवाया

5. इलाके के 20 गावों के बच्चों के दुबई में फसे होने पर यहां से लेकर दिल्ली तक दौड़ भाग करके छोड़वाया । प्रकाश गुप्ता नन्दौर का पैसा विदेश भेजने के नाम पर जब हड़प लिया गया तो कानूनी कार्यवाई करवाकर वापस करवाया गया ।

6. ग्राम प्रधान जिन जिन लोगों का कार्य करवाने में असमर्थ रहे वे लोग बद्री नाथ से मदद मांगते और बद्री जी उनको हक दिलाते शौचालय

7. एक व्यक्ति ने आवास के नाम पर पैसा वसूल लिया बद्री नाथ जी ने वापस दिलवाया

8. इलाके के ढेर सारे स्कूलों में एन जी ओ के माध्यम से पेड़ लगवाकर हरियाली को बढ़ाया

9. अंधों , लंगड़ों, विकलांग जनों की पेंशन बनवाई ।

10. बीरन चाचा की बिजली की समस्या थी मनमाना बिल आई समाधान दिलाया

11. गांव के रास्ते पर पेड़ की वजह से बाधा थी, चक रोड को सही करवाकर उसका समाधान दिलाया

12. बीमार का हैस्पिटल में पैसा काम करवाया अतः अच्छा इलाज मिल सका

13. फर्जी बिल भेजने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़कर कार्यवाइ करवाई

14. मधुबन महोत्सव में देश भर के लोकप्रिय लोगों को बुलाया गया इलाके की पहचान देश में बढ़ी

15. युवाओं, खिलाड़ियों के खेल कूद को सदैव प्रोत्साहित करते हैं, उन्होंने ऐलान कर रखा है जहां विधायक सांसद नहीं जाएंगे वहां वे आएंगे और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएंगे ।

16. कई लड़कों को पढ़ाई और शादी में सहयोग देते या दिलाते रहते हैं

17. जिले के कई लड़कों की मेट्रो पॉलिटन शहरों में भेजकर नौकरी लगवाते हैं

प्रशांत किशोर के सहयोगी रहे बद्री नाथ घोसी नव निर्माण मंच स्थापित करके क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद की मांग कर रहे हैं । यह राजनीतिक आंदोलन बन चुका है जिसको हर जाति हर धर्म और हर क्षेत्र के लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है । बद्री नाथ की सक्रियता से घोसी नव निर्माण मंच अब घोसी लोकसभा में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक फोर्स बन चुका है । अगर वे प्रत्याशी बनकर चुनाव मैदान में उतरते हैं तो घोसी लोकसभा में एक नए राजनीतिक समीकरण उभरेंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *