बसपा ने वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, बदायूँ, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा, डुमरियागंज में अपनी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जबकि मैनपुरी का उम्मीदवार बदल दिया है।

नई दिल्लीः बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 11 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, बदायूँ, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा, डुमरियागंज में अपनी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जबकि मैनपुरी से उम्मीदवार बदलकर शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है। इससे पहले यहां से गुलशन गुलशन देव शाक्य को टिकट मिला था। सपा सांसद डिंपल यादव के खिलाफ शिव प्रसाद यादव को टिकट देकर मायावती ने मैनपुरी में मुकाबला रोचक बना दिया है।

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट

बसपा ने बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदयराज वर्मा, फर्रुखाबाद से कांति पांडे, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिं यादव और जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट दिया है। गाजीपुर में अफजाल अंसारी के खिलाफ डॉ. उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ अतहर जमाल लारी को चुनाव मैदान में उतारा है।

इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

  1.  मैनपुरी – शिव प्रसाद यादव (परिवर्तित)
  2.   बदायूँ – मुस्लिम खान
  3.  बरेली – छोटेलाल गंगवार
  4.  सुल्तानपुर- उदराज वर्मा
  5.  फर्रुखाबाद – क्रांति पांडे
  6.  बांदा – मयंक द्विवेदी
  7.   डुमरियागंज – ख्वाजा समसुद्दीन
  8.   बलिया – लल्लन सिंह यादव
  9.  जौनपुर – श्रीकला सिंह (धनंजय सिंह की पत्नी)
  10.  गाजीपुर-उमेश कुमार सिंह
  11.   वाराणसी – अतहर जमाल लारी

बसपा में रोचक बनाया मुकाबला

बता दें कि बदाऊं से सपा महासचिव शिवपाल यादव के बेटे आदित्य चुनाव लड़ रहे हैं जबकि मैनपुरी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं। जौनपुर से सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। शिवपाल यादव के बेटे के खिलाफ मुस्लिम खां चुनाव लड़ेंगे।

पंजाब में भी लड़ रही है बसपा

इससे पहले बसपा ने शनिवार को जगजीत छडबड़ को पंजाब के पटियाला से और बलबिंदर कुमार को जालंधर संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की  छड़बड़ और कुमार दोनों बसपा की पंजाब इकाई के महासचिव हैं।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *