झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल एवं इंस्टीट्यूशन इन्नोवेशन काउंसिल द्वारा संयुक्त रूप से “लेखा और वित्त क्षेत्र में स्टार्टअप: भविष्य और अवसर” विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में विशेषज्ञ वक्ताओं ने खाता, वित्त और उद्यमिता के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता प्रदर्शित करतें हुए छात्रों का ध्यान इन विषयों पर आकर्षित किया और उन्हें महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की। वर्कशॉप में अनूज पाल सिंह (व्यापार विकास प्रबंधक,मनी यात्रा, झांसी) और नवीन अग्रवाल (शाखा प्रमुख, एचडीएफसी इर्गो, झांसी) जैसे प्रतिष्ठित वक्ताओं का समावेश था।

इस वर्कशॉप का आयोजन बीकॉम, बीबीए, एमकॉम, एमबीए के छात्रों के लिए किया गया था जिसमे करीब 120 छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कार्यकर्म की शुरूआत करते हुए डॉक्टर संदीप अग्रवाल समन्वयक ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने इस आयोजन की महत्वपूर्णता के बारे में छात्रों का मार्गदर्शन किया और उन्हें बताया कि यह वर्कशॉप उनके लिए क्यू महत्वपूर्ण है।कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए श्री अनुज पाल सिंह ने छात्रों को वित्तीय साक्षरता, म्यूचुअल फंड्स, शेयर बाजार और निवेश के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

वर्कशॉप के पूर्ण होने के बाद, एक साक्षात्कार दौर आयोजित किया गया जिसका प्रमुख आयोजन अनूज पाल सिंह और नवीन अग्रवाल ने किया,जो साक्षात्कार पैनलिस्ट थे। जहां छात्रों से उनके अकादमिक और रुचियों के बारे में साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार दौर के पूर्ण होने के बाद, कॉमर्स और मेनेजमेंट बैग्राउंड के कुल 15 छात्रों को एचडीएफसी इर्गो और मनी यात्रा के साथ इंटर्नशिप का मौका मिला।

डॉक्टर संदीप अग्रवाल, समन्वयक ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल और उनकी टीम ने पूरी कुशलता और प्रवीणता के साथ इस वर्कशॉप का आयोजन किया। कार्यकर्म में डॉक्टर संजय सेंगर, अंकित सिंह राठौर, संजय कुमार निषाद, प्रज्ञा सुमन, हर्षित श्रीवास्तव मौजूद रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *