देशभर के ऐसे उम्मीदवार जो नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (नीट एमडीएस) 2024 में बैठने वाले है और दूसरे स्टूडेंट् यूनियन के मेंबर्स नीट एमडीएस परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए। आपको बता दें कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (एनईईटी एमडीएस) 2024 के लिए परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। परीक्षा अब 18 मार्च को आयोजित की जाएगी, इससे पहले परीक्षा का आयोजन 9 फरवरी को होने वाला था।  परीक्षा का पूरा शेड्यूल  एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर देख सकते हैं।

आपको बता दें कि ये अभ्यार्थी चाहते हैं कि एमडीएस परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाए। इन उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया है, जिसमें पोस्टपोन नीटएमडीएसजुलाई हैगटैग का इस्तेमाल किया गया है। इन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन प्लेटफार्ट पर एक पिटीशन साइन की है, जिसमें यूजर साइन जेनरेट कर सकता है। इसको अभी तक हजारों उम्मवारों ने साइन किया है। उम्मीदवार नीट एमडीएस परक्षा जुलाई तक स्थगित किए जाने की मांग कर रहे हैं।
बता दें, NEET MDS भारत भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर-आधारित प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया जाता है। मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट विभिन्न डेंटल या एमडीएस कोर्सेज में दाखिला लेने वाले उम्मीदवारों को लिए आयोजित की जाती है।

जिन उम्मीदवारों के पास राज्य डेंटल काउंसिल के साथ पंजीकृत किसी भी संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) की डिग्री है या जिनके पास अस्थायी या स्थायी रजिस्ट्रेशन है, वे परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, एक अनुमोदित, मान्यता प्राप्त डेंटल मेडिकल कॉलेज में एक साल की  रोटेशनल इंटर्नशिप करना अनिवार्य  है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *