Ayodhya Ram Mandir Consecration अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी लेकिन इसके लिए अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गए है। इस बीच गुरुवार को बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अयोध्या राम मंदिर विजिट को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस खास मौके पर बुलाए जाने के लिए खुद को भाग्यशाली बताया है।

अयोध्या राम मंदिर खबरों में बना हुआ है। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार श्री राम लला मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ ही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी होगी। इस खास दिन के लिए पूरे भारत से लोगों को आमंत्रित किया गया है।

शुरू हुआ प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान

अयोध्या राम मंदिर विजिट को लेकर अनुपम खेर ने 18 जनवरी को वीडियो शेयर किया है। इस खास मौके पर बुलाए जाने के लिए खुद को भाग्यशाली बताया है। अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी, लेकिन इसके लिए अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गए है।

अयोध्या जाएंगे अनुपम खेर

अयोध्या राम मंदिर को लेकर वीडियो शेयर करते हुए अनुपम खेर ने कहा, “जय श्री राम! मैं 22 जनवरी को अयोध्या अपने पूर्वजों और खासकर अपने दादा जी पंडित अमरनाथ जी का प्रतिनिधित्व करूंगा! ये सब राम मंदिर की स्थापना का सपना देखते थे! मेरे सभी कश्मीरी हिंदू भाई बहन आत्मिक रूप से मेरे साथ होंगे!”

अयोध्या लौटे श्री राम लला

उन्होंने आगे कहा, “श्री राम लला का अयोध्या लौटना यह विश्वास जगाता है कि, जिस किसी की भी अपनी एक अवधपुरी कहीं छूट गई है, तो वो एक रोज मिल जरूर जाएगी। यह श्री राम का ही आशीर्वाद है कि मुझे इस ऐतिहासिक समारोह में सम्मिलित होने का, और आपसे यह खुशी बांटने का अवसर मिला है। मैं आप सब के लिये भी प्रार्थना करूंगा! जय श्री राम।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *