यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। वे पीएम मोदी के प्रस्तावित अयोध्या दौरे के मद्देनजर समीक्षा बैठक करेंगे। इससे पहले सीएम योगी गुरुवार को ही यहां पहुंचने वाले थे लेकिन खराब मौसम की वजह से दौरा टल गया था।

अयोध्या राम मंदिर- India TV Hindi

अयोध्या में शनिवार को होने वाले पीएम मोदी के दौरे से पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सीएम योगी आज दोपहर दो बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वे सबसे पहले हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे इसके बाद अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम योगी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, श्रीराम एयरपोर्ट और जनसभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके अलाना वे प्रधानमंत्री के रोड शो के मार्ग का भी अवलोकन करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। वे अयोध्या को श्रीराम एयरपोर्ट, अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन की नवनिर्मित बिल्डिंग का तोहफा देंगे। इसके अलावा पीएम मोदी अयोध्या से अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी का योगी मंत्रिमंडल स्वागत करेगी।

इससे पहले बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया था। इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि आदित्यनाथ का यहां पहुंचने के बाद पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाने का कार्यक्रम था। इसके बाद उन्हें राम लला के दर्शन के लिए जाना था और फिर राम मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करना था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अयोध्या आना था लेकिन कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने के कारण वह नहीं आ सके।

प्रधानमंत्री मोदी पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए 30 दिसंबर को यहां का दौरा करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक वह एक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं। राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। प्रधानमंत्री मोदी इसमें शामिल होंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *