एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि नायब की पत्नी आरती यज्ञसैनी उर्फ आरती गुप्ता ने थाना कोतवाली सदर में प्रार्थना पत्र दिया गया  है। इसके आधार पर पांच नामजद और छह अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराई। मस्जिद के मौलाना और मुन्ना को हिरासत में ले लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Naib Tehsildar Ashish Gupta became Mohd. Yusuf, offered namaz in the mosque in hamirpur

हमीरपुर जिले में तहसील मौदहा के नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने धर्म संपरिवर्तन कर मो. यूसुफ बनकर कस्बा के मस्जिद में दो दिन नमाज पढ़ने गए। मामला प्रकाश में आते हीं उनकी जांच हो गई। बुधवार को उनकी पत्नी ने पांच नामजद व छह अज्ञात के खिलाफ धर्म संपरिवर्तन का मामला दर्ज कराया है।

नायब के धर्म परिवर्तन करने के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है। बता दें कि दो सितंबर 2023  से मौदहा तहसील में नायब तहसीलदार के पद पर हनुमंत विहार, कानपुर निवासी आशीष गुप्ता की तैनाती हुई थी। कस्बा स्थित काचरिया बाबा मस्जिद में जब एक अज्ञात शख्स को लोगों ने दो दिन नमाज पढ़ने आते देखा।

इस पर पूछताछ शुरू हो गई। मस्जिद के मुअज्जिन मोहम्मद मुस्ताक ने उससे जानकारी ली, तो उसने अपना नाम मोहम्मद यूसुफ निवासी कानपुर बताया। जब उसने अपने को मौदहा तहसील का नायब तहसीलदार बताया, तो लोगों के होश उड़ गए। मस्जिद के मुअज्जिन मोहम्मद मुस्ताक ने अपने आपको किसी विवाद से बचाने के लिए इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी।

एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि नायब की पत्नी आरती यज्ञसैनी उर्फ आरती गुप्ता  ने अपने पति आशीष कुमार गुप्ता का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने व पति द्वारा अनैतिक शादी कर लेने के संबंध मे थाना कोतवाली सदर में प्रार्थना पत्र दिया गया  है। इसके आधार पर पांच नामजद और छह अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसमें रुखसार पुत्री अज्ञात, रुखसार के पिता नाम अज्ञात, रुखसार के मौसा मुन्ना पुत्र अज्ञात, मस्जिद के मौलवी बाबू आढती पुत्र अज्ञात निवासीगण कस्बा मौदहा थाना मौदहा और आशीष गुप्ता पुत्र राजाबेटा निवासी हनुमंत विहार,जनपद कानपुर नगर  और 5-6 व्यक्ति नाम पता अज्ञात के धर्म संपरिवर्तन का मामला लिखा गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *