मथुरा के वृंदावन में बांकेबिहारी मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिसकर्मी बेबस नजर आए।

Flood of faith in Banke Bihari temple in Vrindavan

तीर्थनगरी के मथुरा के वृंदावन में सोमवार को पूर्णिमा और क्रिसमस की छुट्टी पर आराध्य के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा। यहां बांकेबिहारी मंदिर से लेकर अन्य मंदिर दर्शनार्थियों से खचाखच भरे रहे। देशी-विदेशी श्रद्धालु दर्शन के लिए कतार में खड़े रहे। भीड़ के दबाव में महिलाएं व बच्चे चीख पड़े। वहीं बाहर मार्गों पर कतारें लगी रहीं। श्रद्धालुओं ने धक्का-मुक्की के बीच आराध्य के दर्शन किए।

विद्यापीठ चौराहे से लेकर बांकेबिहारी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगीं रहीं। दाऊजी तिराहा से मंदिर के द्वार तक दर्शनार्थी मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते दिखे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस टीमें लगी रहीं। जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी भीड़ को नियंत्रित करने में बेबस नजर आए। सुबह मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने जयकारों के बीच अंदर प्रवेश किया।
भीड़ के दबाव के बीच श्रद्धालुओं ने बांकेबिहारी के दर्शन किए। इस दौरान बच्चे व महिलाएं चीख पड़े। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर के अंदर तैनात निजी गार्ड श्रद्धालुओं को दर्शन करते ही निकास द्वार की ओर बढ़ा रहे थे। इसके बावजूद मंदिर में पैर रखने को जगह नहीं रही। कमोबेश यही हाल शाम के समय बांकेबिहारी के मंदिर के पट खुलने के बाद देखा गया। 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *