13 दिसंबर को एक नोटिस जारी किया गया था जिसमें एक खास एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस में सिक्योरिटी थ्रेट के बारे में जानकारी दी है। हैकर्स इन खामियों का फायदा उठाकर पर्सनल डिटेल को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके फोन को इन सिक्योरिटी खतरों से बचाने के उपाय भी बताए हैं। हैकर्स इन खामियों का फायदा उठाकर आपके फोन के पिन तक पहुंच सकते हैं।

अगर आप गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। भारत सरकार ने भारतीय कंप्यूटर एमरजेंसी रेस्पॉन्स टीम (CERT-In) के माध्यम से सैमसंग डिवाइस के लिए सिक्योरिटी चेतावनी जारी की है।

13 दिसंबर को एक नोटिस जारी किया गया था जिसमें एक खास एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस में सिक्योरिटी थ्रेट के बारे में जानकारी दी है। हैकर्स इन खामियों का फायदा उठाकर पर्सनल डिटेल को चुरा रहा है। CERT-In ने आपके फोन को इन सिक्योरिटी खतरों से बचाने के उपाय भी बताए हैं।

सैमसंग स्मार्टफोन में पाई गई सिक्योरिटी बग

CERT-In की रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एंड्रॉइड वर्जन 11, 12, 13 और 14 पर चलने वाले सैमसंग स्मार्टफोन कई सुरक्षा खामियों की चपेट में हैं। ये प्रॉब्लम KnoxCustomManagerService में एक्सेस कंट्रोल बग के कारण मौजूद हैं, जो सैमसंग फोन में सिक्योरिटी लेयर के रूप में काम करता है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *