भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 2024 में कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की कोशिश कर रही है,और लोगों को नरेंद्र मोदी और राहुल के बीच चुनाव करना है।

शाह ने गुरुवार को मोदी सरकार के 9 साल के शासन के पूरा होने पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कि 2024 में कौन प्रधानमंत्री होगा राहुल बाबा या नरेंद्र मोदी? भीड़ से आवाज आई नरेंद्र मोदी।

विपक्ष की कल पटना में होने वाली बैठक से ठीक पहले शाह ने एक तरह से 2024 में मोदी और राहुल के बीच प्रधानमंत्री पद के लिए मुकाबले को खड़ा करने की कोशिश की। शाह की ओर राहुल गांधी को पीएम पद का दावेदार बताए जाने के पीछे राजनीतिक जानकार बड़ा दांव देख रहे हैं। जानकारों का मानना है कि विपक्षी दल एक मंच पर जुट भी गए तो चेहरे के नाम पर फूट पड़ सकती है। विपक्षी खेमे में कई नेता पीएम पद के दावेदारी की इच्छा रखते हैं। माना जा रहा है कि शाह ने इसी वजह से राहुल का नाम लिया है।

मोदी सरकार की बताईं उपलब्धियां
अमित शाह ने कहा कि 9 साल में मोदी जी ने देश का सम्मान दुनिया में बढ़ाया और देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की 11वीं से पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया। उन्होंने कहा कि 9 वर्षों में मोदी सरकार ने बहुत सारे परिवर्तन किए जबकि 10 वर्ष सत्ता में रही मनमोहन सरकार ने घपले घोटाले किए और भारी भ्रष्टाचार हुआ,जबकि 9 वर्षों के शासनकाल पर मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगे। शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में देश में आतंकवादी घटनाएं होती थीं हमारे जवानों के सिर काट लिए जाते थे। पाकिस्तान को आदत पड़ चुकी थी उसने कश्मीर में पुलवामा और उरी में हमला किया जिसका मुंह तोड़ जवाब उसे मिला। शाह ने कहा कि उनकी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाया जिसे कांग्रेस सरकार 70 वर्षों से नहीं हटा सकी थी।

कांग्रेस ने लटकाया राममंदिर का निर्माण: शाह
छत्तीसगढ़ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वामपंथ उग्रवाद की कमर तोड़ दी गई है और बस्तर के महज कुछ इलाकों तक नक्सली सिमट गए हैं। उन्होंने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राम मंदिर के निर्माण को लटका कर रखे हुई थी और लोगों को भ्रमा रही थी। मोदी जी सत्ता में आते ही एक दिन जाकर भूमि पूजन कर दिया। मंदिर तेजी से बन रहा है। उन्होंने लोगो को राम मंदिर में दर्शन के लिए तैयार रहने के अपील करते हुए कहा कि जनवरी में रामलला की प्रतिमा वहां स्थापित हो जाएगी।

बघेल सरकार पर जमकर प्रहार
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले पहुंचे शाह ने कहा कि यहां की बघेल सरकार घोटाले पर घोटाले कर रही है। यह वादाखिलाफी करने वाली सरकार है। इसने शराबबंदी का वादा पूरा नहीं किया, बल्कि उसकी होम डिलवरी शुरू करवा दी। 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था वह भी पूरा नहीं किया। बुजुर्ग माताओं को वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिल रही है,साथ ही राज्य पर डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज हो गया है। राज्य में बघेल सरकार का कार्यकाल में एक हजार किसानों ने आत्महत्या की और इस छोटे राज्य में पांच हजार बलात्कार की घटनाएं हुई। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 9 वर्षों में राज्य को तीन लाख करोड़ रुपए दिए जबकि 10 वर्ष की मनमोहन सरकार में महज 74 हजार करोड़ रुपए ही मिले थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ओर से दी गई यह राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता इस सरकार से त्रस्त है और वह वह चुनाव की राह देख रही है। चुनाव में इस सरकार की कुर्सी पलटना तय है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *