टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यूएसए में क्रिकेट का रोमांच तेजी से बढ़ रहा है। अब इसमें एक और नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अमेरिका की नेशनल क्रिकेट लीग की ओनरशिप ग्रुप का हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने अपनी एक क्रिकेट टीम खरीद ली है। सचिन के इस कदम से आने वाले सालों में अमेरिका में क्रिकेट को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

एनसीएल के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने कहा कि हम सचिन तेंदुलकर का नेशनल क्रिकेट लीग परिवार में स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित हैं। इसके बाद दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने भी इसकी घोषणा की। साथ ही यह भी बताया गया कि उद्घाटन सीजन जीतने वाली टीम को सचिन तेंदुलकर ही ट्रॉफी थमाएंगे।

दिग्गज खिलाड़ी होंगे एक साथ

बता दें कि एनसीएल के इस सीजन में अमेरिका ने क्रिकेट जगत के कई लीजेंड्स को अपने साथ जोड़ा है। इसमें सुनील गावस्कर, जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, मोईन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन शामिल हैं। यह सभी दिग्गज किसी टीम के कोच या मेंटर की भूमिका निभाएंगे और यंग खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *