अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बीजेपी के निशाने पर है. अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा की चुनावी जनसभा में राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरा. सीएम योगी ने कहा कि वे कहते हैं कि अयोध्या में जब राम मंदिर के उद्घाटन चल  रहा था तो नाच गाना चल रहा था. इसलिए हिंदुओं का अपमान करना, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर जाकर परंपरा व संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठा कर कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं.

मुझे कोई रावण की वेशभूषा में नहीं दिखा

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की पावन धरा और अयोध्या धाम यूपी से आपके बीच आया हूं. जैसे ही मैं यहां पर आया, यहां मुझे राम दरबार के दर्शन सामने-सामने हो गए. छोटे बच्चे कोई राम की वेशभूषा में कोई सीता जी की, कोई लक्ष्मण तो कोई हनुमान की वेशभूषा में दिखा, लेकिन कोई रावण की वेशभूषा में नहीं था. लगता है आपने तय कर लिया है कि रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण की वेशभूषा में सिर्फ कांग्रेस के लोगों को ही रहना चाहिए.

एमपी विधानसभा अध्यक्ष ने भी राहुल पर साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी के कथित बयान की भर्त्सना करते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धर्म-संस्कृति के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. गांधी ने हालिया बयान में कथित तौर पर कहा कि राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड अभिनेता और बड़े उद्योगपति तो नजर आए, लेकिन वहां कोई गरीब, मजदूर, किसान और बढ़ई नहीं दिखाई दिया. इस बयान को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर तोमर ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि वह गांधी की सोच की भर्त्सना करते हैं.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *