जम्मू-कश्मीर में बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया। पहले चरण में 24 सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती समेत 219 उम्मीदवार मैदान पर थे। जम्मू-कश्मीर निर्वाचन आयोग ने पोलिंग बूथ पर लोगों की भारी संख्या को देखते हुए उम्मीद जताई कि इस बार रिकॉर्डतोड़ मतदान हो सकता है।

बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सात जिलों की 24 विधानसभा सीट पर मतदान हुआ। 24 सीटों पर 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवार मैदान में थे। विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिले के 16 विधानसभा क्षेत्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

PM नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से वोटिंग की अपील की है। पीएम मोदी ने बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर लिखा- मैं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में उन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जहां आज मतदान हो रहा है, बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह करता हूं। मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *