भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच आज यानी रविवार 28 जुलाई को वुमेंस एशिया कप टी20 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया। दांबुला में खेले गए इस खिताबी मैच को श्रीलंका ने जीता और इतिहास रचा। श्रीलंका की टीम पहली बार एशिया कप का खिताब जीतने में सफल हुई है। भारतीय टीम को मेजबान श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए और श्रीलंका ने 166 रनों का लक्ष्य 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। भारत ने कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन श्रीलंका की टीम में एक बदलाव देखने को मिला। भारतीय टीम ने 165 रन बनाए, लेकिन श्रीलंका ने दमदार इंटेंट के साथ बल्लेबाजी की और तूफानी अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह श्रीलंका ने अपना पहला एशिया कप खिताब जीता। अभी तक 9 बार एशिया कप महिला क्रिकेट में खेला गया है, जिसमें सात बार भारत और एक-एक बार बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम चैंपियन बनी है। श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अट्टापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा ने अर्धशतक जड़े।

श्रीलंका की टीम ने 18.4 ओवर में 166 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल किया और अपना पहला एशिया कप खिताब जीता। श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अट्टापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा ने दमदार अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *