उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में 28 वर्षीय जिम मालिक की चाकू घोंपकर हत्या किए जाने के दो सप्ताह बाद बुधवार को इस मामले में दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले में अन्य आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

पुलिस के अनुसार, जिम और ‘टूर एंड ट्रैवल’ का कारोबार करने वाले सुमित चौधरी उर्फ ​​प्रेम पर 10 जुलाई को गामड़ी एक्सटेंशन स्थित उनके घर के बाहर हमला किया गया था। उन पर कम से कम 17 बार चाकू से वार किया गया, जिससे अस्पताल पहुंचते ही उनकी मौत हो गई। इसने बताया कि घटना की 58 सेकंड की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आई है।

सीसीटीवी क्लिप में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को मारता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके तुरंत बाद टोपी पहने हुए आरोपियों में से एक पीछे से आता है और चौधरी पर कई बार चाकू से वार करता है। फुटेज में दोनों व्यक्ति मौके से भागते और चौधरी सीमेंट के एक चबूतरे पर बैठते और गिरते दिखते हैं। पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्वी) जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को इस मामले में दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

टिर्की ने बताया कि आरोपियों में से एक की पहचान करतार सिंह (33) के रूप में हुई है जिस पर पहले से ही हत्या का एक मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक अन्य आरोपी की पहचान हुसैन अली (20) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि भागने में आरोपियों की मदद करने वाली दो महिलाओं की पहचान शायना (36) और आशु (38) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि सभी आरोपी भजनपुरा निवासी हैं।

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि हत्या के पीछे पुरानी रंजिश होने का संदेह है, हालांकि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है। अधिकारी ने बताया कि सलमान उर्फ ​​सल्लू (21) को पकड़ने के प्रयास जारी हैं, जिसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उसने कथित तौर पर चौधरी पर चाकू से हमला किया था। उन्होंने बताया कि हमले में जान गंवाने वाले जिम मालिक पर भी हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम सहित तीन आपराधिक मामले दर्ज थे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *