इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार्ट-अप में निवेश किया है। उन्होंने एजुकेशन-फिनटेक LEO1 में पैसा लगाया है। इस कंपनी को पहले Financepeer नाम से जाना जाता था। रोहित शर्मा के निवेश के बारे में कंपनी ने इसी हफ्ते मंगलवार को जानकारी दी। बता दें, पिछले 3 साल में 2 निवेशों से कंपनी ने 291 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी ने अपने बयान में क्या कहा है?

LEO1 की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि रोहित शर्मा के निवेश से हमारी कंपनी को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। कंपनी एंजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में लम्बे समय से नगदी प्रवाह के मामले को सुलझा पाएगी। कंपनी भारत भर में छात्रों को इनोवेटिव सॉल्यूशन भी दे पाएगी।

रोहित शर्मा ने इस मौके पर क्या कहा?

रोहित शर्मा ने इस मौके पर कहा, “मैं एजुकेशन को गुणवत्तापूर्ण और क्रांतिकारी बनाने के लिए LEO1 के मिशन का सहयोग करने के लिए उत्साहित हूं। वे छात्र और अभिभावकों के लिए जिस तरह से काम कर रहे हैं वो काफी प्रेरणादायक है। यह साझेदारी मुझे एक ऐसा मौका दे रही है जिससे पूरी जनरेशन पर असल पड़ेगा।”

रोहित शर्मा के निवेश पर कंपनी के फाउंडर और सीईओ रोहित गजभिये कहते हैं, “रोहित हम सभी को प्रेरित करते हैं। वो अब हमारे ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर जुड़े थे। अब एक निवेशक के तौर पर हमारे साथ आए हैं।”

क्या करती है कंपनी?

हाल ही में LEO1 ने ‘Financial SAAS’ लॉन्च किया था। यह एजुकेशन सिस्टम में सभी तरह के लेने-देन के एक सभी तरह की सहायता प्रदान करता है। कंपनी LEO1 कार्ड जारी करती है। जिससे कोई भी छात्र या अभिभावक फीस या अन्य लेने-देने कैंपस के अंदर और बाहर कर पाएगा। कंपनी के प्रोडक्ट का लाभ लगभग 5 लाख छात्र उठा रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *