एक तरफ जहां दिल्ली की जनता भीषण गर्मी में पानी के लिए बुरी तरह परेशान हो रही है, वहीं दूसरी तरफ इस गम्भीर मुद्दे को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्रियों और उपराज्यपाल के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बुधवार देर शाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट करते हुए LG वीके सक्सेना पर कई गम्भीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने आज एक प्रेस रिलीज के जरिए उन्हें जमकर गालियां दी हैं, साथ ही उनके बारे में बहुत खराब बातें भी कही हैं।

हालांकि इस मामले को लेकर अबतक उपराज्यपाल की तरफ से या राज निवास की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इससे पहले आज ही दिल्ली की AAP सरकार को शहर में पानी की बर्बादी और ‘टैंकर माफिया’ के मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय से फटकार मिली थी। जिसके बाद आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने दिल्ली सरकार के अधिकारियों और टैंकर माफिया की संभावित मिलीभगत की जांच की जरूरत बताई। साथ ही उन्होंने पानी की चोरी रोकने के लिए दिल्ली के हिस्से वाली मुनक नहर में ACP स्तर के अधिकारी को तैनात करने की मांग भी की।

इससे पहले मंगलवार को AAP ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया था कि दिल्ली में व्याप्त जलसंकट के मुद्दे पर दिल्ली के LG साहब बार-बार हरियाणा सरकार का पक्ष क्यों रख रहे हैं? इसी दिन आतिशी ने भी सक्सेना की आलोचना करते हुए कहा था कि, ‘उपराज्यपाल साहब की पोल खुल गई है। उन्होंने कहा कि मुनक नहर का रखरखाव ठीक से नहीं किया जा रहा है। नहर का रखरखाव, मरम्मत और सुरक्षा हरियाणा के सिंचाई विभाग के अधीन आता है। उन्होंने यह भी कहा कि नहर से पानी चोरी हो रहा है। अगर यह सब हो रहा है तो वह हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात क्यों नहीं करते। उनका एक ही काम है, हर चीज के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराना।’

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *