NEET Result 2024 Controversy एनटीए के डायरेक्टर जनरल सुबोध कुमार सिंह ने कहाहमारी समिति की बैठक हुई और उन्होंने केंद्रों और सीसीटीवी के सभी विवरणों का अध्ययन किया। उन्होंने आगे कहा कि नटीए को पता चला कि कुछ केंद्रों पर समय बर्बाद हुआ और छात्रों को इसके लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए। छात्रों की शिकायतों पर समिति विचार करेगी। वहीं गड़बड़ियों का समाधान निकाला जाएगा।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2024) में हुई कथित तौर पर गड़बड़ियों के मामले में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने सफाई दी है। एनटीए के डायरेक्टर जनरल  सुबोध कुमार सिंह ने कहा,”हमारी समिति की बैठक हुई और उन्होंने केंद्रों और सीसीटीवी के सभी विवरणों का अध्ययन किया।”

सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद रिजल्ट जारी किए गए: एनटीए

सुबोध कुमार सिंह ने कह,”एनटीए को पता चला कि कुछ केंद्रों पर समय बर्बाद हुआ और छात्रों को इसके लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए।” छात्रों की शिकायतों पर समिति विचार करेगी। वहीं, गड़बड़ियों का समाधान निकाला जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि  कुछ उम्मीदवारों को 718 और 719 अंक मिले और 6 उम्मीदवार टॉपर बन गए, जिसकी वजह से सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हमने सभी चीजों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद रिजल्ट जारी किए।  4750 एग्जाम सेंटर्स में सिर्फ 6 सेंटर्स में ही गड़बड़ियां सामने आई है। वहीं, परीक्षा देने वाले 24 छात्रों में से केवल 1600 छात्रों को ही समस्या का सामना करना पड़ा है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *