Rahul Gandhi On Share Market राहुल गांधी ने कहा कि पीएम और गृह मंत्री ने निवेशकों को निवेश की सलाह क्यों दी? देश में फर्जी एग्जिट पोल चलाए गए जिसके बाद शेयर बाजार में तेजी आई और फिर 4 जून को शेयर बाजार पूरी तरह गिर गया। खुदरा निवेशकों ने 30 लाख करोड़ रुपये गंवाए। यह शेयर बाजार का सबसे बड़ा घोटाला है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Result 2024) में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पहली बार हमने देखा कि चुनावों के दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शेयर बाजार पर टिप्पणी (Rahul Gandhi On Share Market) की। नरेंद्र मोदी ने जनता को निवेश करने की सलाह क्यों दी? अमित शाह ने जनता से शेयर खरीदने को क्यों कहा? ‘फर्जी’ एग्जिट पोल (Rahul Gandhi On Exit Poll 2024) के बाद शेयर बाजार में उछाल आया और फिर 4 जून को पूरी मार्केट क्रैश हो गई।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने पहली बार ऐसा देखा है कि चुनावों के दौरान, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री ने शेयर बाजार पर टिप्पणी की है। पीएम और गृह मंत्री ने निवेशकों को निवेश की सलाह क्यों दी?

राहुल गांधी ने कहा कि देश में ‘फर्जी’ एग्जिट पोल चलाए गए, जिसके बाद शेयर बाजार में तेजी आई और फिर 4 जून को शेयर बाजार पूरी तरह गिर गया। खुदरा निवेशकों ने 30 लाख करोड़ रुपये गंवाए। यह शेयर बाजार का सबसे बड़ा घोटाला है।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह ने निवेश की सलाह क्यों दी? भाजपा नेताओं को जानकारी थी कि एग्जिट पोल गलत थे। हम सबसे बड़े शेयर बाजार ‘घोटाले’ की जेपीसी जांच चाहते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी में उच्च पद पर बैठे लोगों ने इस शेयर बाजार ‘घोटाले’ को अंजाम दिया।  पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह सीधे तौर पर इसमें शामिल हैं। हम प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री शाह और एग्जिट पोल करने वालों के खिलाफ जांच चाहते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *