महाराष्ट्र में एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर उनसे 50000 रुपये ठग लिए। धोखेबाज ने पैसे मांगने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश की तस्वीर को व्हाट्सएप डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) के रूप में इस्तेमाल किया। दरअसल शनिवार को अधिकारी ने कहा कि उच्च न्यायलय के रजिस्ट्रार ने एक शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के अनुसार जिला न्यायाधीश को शुक्रवार को एक फोन नंबर से एक व्हाट्सएप संदेश मिला।

महाराष्ट्र के सोलापुर के एक जिला न्यायाधीश साइबर फ्रॉड के शिकार बन गए। दरअसल, एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर उनसे 50,000 रुपये ठग लिए। धोखेबाज ने पैसे मांगने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश की तस्वीर को व्हाट्सएप डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) के रूप में इस्तेमाल किया।

व्हाट्सएप डीपी पर लगी थी न्यायधीश की तस्वीर

दरअसल, शनिवार को अधिकारी ने कहा कि उच्च न्यायलय के रजिस्ट्रार ने एक शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के अनुसार, जिला न्यायाधीश को शुक्रवार को एक फोन नंबर से एक व्हाट्सएप संदेश मिला। जिस अकाउंट से मैसेज आया, उसकी डीपी पर बॉम्बे हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश की तस्वीर लगी थी। जिनकी तस्वीर लगी थी उन्हें न्यायधाश जानते थे।मैसेज में लिखा था कि वो पैसे उधार के तौर पर ले रहे हैं और पैसे वापस दे दिए जाएंगे। इसके बाद न्यायधीश ने पैसे भेज दिए। हालांकि, इसके बाद जब मैसेज के जरिए ज्यादा पैसे की मांग की गई तो न्यायधीश को संदेह हुआ। अधिकारी ने कहा कि जिला न्यायाधीश ने तब उच्च न्यायालय में रजिस्ट्रार कार्यालय से संपर्क किया और पता चला कि जिस न्यायाधीश की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था, उसने कभी पैसे नहीं मांगे थे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *