Delhi Lok Sabha Election 2024 पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी ने अपने घर से ही मतदान किया। दिल्ली निर्वाचन आयोग ने बताया कि इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से आयोग ने 85 साल से अधिक आयु और दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर से ही वोट डालने की सुविधा प्रदान की है।

इस बार मुख्य चुनाव आयोग ने यह सुविधा दी है कि लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक उम्र के लोग घर से वोट डाल सकते हैं। आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में पहली बार यह सुविधा दी गई है। इस सुविधा का लाभ उठाते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी ने अपने घर से ही मतदान किया।

इस संबंध में दिल्ली निर्वाचन आयोग ने बताया कि ‘नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में घर से ही मतदान सुविधा का लाभ उठाते हुए 17 मई, शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने वोट डाला। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने भी वोट डाला। इसी तरह पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने गुरुवार को घर पर मतदान किया। दिल्ली निर्वाचन आयोग के अधिकारी इन सभी के घर पहुंचे और घर पर ही मतदान कराया। दिल्ली में छठे चरण के मतदान के तहत 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *