PM Modi Kashmir Visit News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहीं दूसरी ओर लोगों में भी पीएम को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। बता दें कि जब से धारा 370 हटी है उस वक्त के बाद से यह पीएम का पहली बार श्रीनगर दौरा है। पीएम की लेकर सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर दिए गए हैं।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। इस दौरान उन्होंने बख्शी स्टेडियम से 6400 करोड़ की 53 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री ( PM Narendra Modi in Srinagar) की यह पहली कश्मीर यात्रा है। पीएम मोदी  वह श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम से लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

आज यहां छह परियोजनाएं की गईं समर्पित

पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि आज यहां से स्वदेश दर्शन योजना के तहत 6 परियोजनाएं देश को समर्पित की गई हैं। इसके अलावा स्वदेश दर्शन स्कीम के अगले चरण का भी शुभारंभ हुआ है। इसके तहत भी जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य स्थानों के लिए करीब 30 परियोजनाओं की शुरुआत की गई है।

जम्मू-कश्मीर भारत का मस्तक है

जम्मू कश्मीर केवल एक क्षेत्र नहीं है, यह भारत का ऊंचा उठा मस्तक है, जो सम्मान और विकास का प्रतीक है। इसलिए विकसित जम्मू कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है। एक जमाना था जब देश के कानून जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होते थे, लेकिन आज देखिए कश्मीर से ही पूरे देश के लिए विभिन्न योजनाएं लागू हो रही हैं।

जम्मू कश्मीर के अलावा देश क 50 से ज्यादा शहरों के लोग हमारे साथ जुड़े हैं। सरकार ने 40 ऐसे स्थानों की पहचान की है जिन्हें अगले दो वर्ष में पर्यटनस्थल के रूप में विकसित किए जाएंगे। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा कि आप डॉलर लाओ या न लाओ, लेकिन अपने गैर भारतीय मित्रों को भारत भ्रमण के लिए प्रेरित करें।

पीएम मोदी का संबोधन शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धरती के स्वर्ग पर आने की यह अनुभूति वर्णन से परे है। यह वह नया जम्मू कश्मीर है जिसका इंतजार है हमें दशकों से था। उन्होंने कहा कि वह जम्मू कश्मीर है जिसके लिए श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया था। इस जम्मू कश्मीर में चुनौतियों को पार करने का हौसला है। पीएम मोदी ने कहा कि आज 140 करोड़ देशवासी सुकून महसूस कर रहे हैं।

‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में विकसित भारत कार्यक्रम के लाभार्थी नाजिम से बातचीत की।

पीएम ने बांटे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बलिदानियों के स्वजनों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। पांच हजार करोड़ रुपये के समग्र कृषि विकास कार्यक्रम, स्वदेश दर्शन की प्रसाद योजना के तहत 53 परियोजनाएं, देखो अपना देश, चलो इंडिया डयास्पोरा कैंपेन का ई- माध्यम से शुरू किया गया। पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म भी दिखाई गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने लाभार्थियों से की बातचीत

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोपियां, जम्मू, कुपवाड़ा, श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपुरा, कठुआ और किश्तवाड़ के लाभार्थियों से बातचीत की।

पीएम मोदी ने 53 परियोजनाओं का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 6,400 करोड़ रुपये की 53 परियोजनाओं का शुभारंभ किया और राष्ट्र को समर्पित किया।

मैं माफी मांगता हूं जिन्हें बैठने की जगह नहीं मिली: LG मनोज सिन्हा

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम को लेकर जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि इस स्टेडियम की क्षमता 35,000 है और इसके अलावा यहां करीब 25 हजार कुर्सियां ​​लगाई गई हैं। जिस तरह से घाटी के लोग पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए हैं, ये स्टेडियम पूरी तरह से भरा हुआ है…मैं उन लोगों से माफी मांगना चाहता हूं जिन्हें बैठने की जगह नहीं मिल पा रही है। अगर 2 लाख क्षमता का मैदान होता तो वह मैदान भी कश्मीर के लोगों से खचाखच भरा होता। यह कश्मीर के लोगों में पीएम मोदी के लिए इस तरह का प्यार है।

मंच पर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंच पर पहुंचे। मंच पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पीएमओ में मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह भी उपस्थित हैं। सिन्हा ने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया।

पीएम मोदी श्रीनगर (PM Modi In Srinagar): पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के स्थानीय उत्पादों को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी का दौरा किया और लोगों से बातचीत की।

स्टेडियम में दिख रही लोगों की भारी भीड़

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *