सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नॉएडा वेस्ट शैक्षणिक उत्कृष्टता का प्रतीक है, जिसने अपने प्रांगण में शनिवार दिनांक ०३/०२/२४ को विभिन्न विषयों पर आधारित प्रदर्शनी को बड़े उत्साह और सकारात्मकता के साथ मनाया। स्कूल प्रबंधन बोर्ड की गरिमामयी उपस्थिति से सुशोभित यह कार्यक्रम एक सकारात्मक के साथ शुरू हुआ, जिसमे प्रतिभा, खुशी और सौहार्द से भरी झलक देखने को मिली |

इस दिवस का मुख्य आकर्षण पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन समारोह था, जो ज्ञान और बुद्धिमत्ता की खोज का प्रतीक था।
कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रबंधन बोर्ड के प्रतिष्ठित सदस्यों के आगमन के साथ हुई, जिनका उपस्थित छात्रों, अभिभावकों और संकाय सदस्यों ने गर्मजोशी से तालियों और प्रत्याशा की भावना के साथ स्वागत किया। दीप प्रज्ज्वलन समारोह, एक गंभीर और समय-सम्मानित परंपरा, की अध्यक्षता स्कूल प्रबंधन बोर्ड, मुख्य अतिथि, प्रधानाचार्या जी, उपप्रधानाचार्या जी और एच.एम मैम जी ने की, जिन्होंने शिक्षा के मह्त्व और ज्ञानोदय के प्रतीक के रूप में प्रकाश की भूमिका के बारे में प्रेरणादायक शब्द साझा किए।


*प्रधानाचार्या डॉ. प्रियंका मेहता जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी के अटूट समर्थन के लिए स्कूल प्रबंधन बोर्ड, संकाय, छात्रों और अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त किया।
स्ट्रीम फेस्ट ‘सृजन’ ने विभिन्न ग्रेड्स के छात्रों को विभिन्न विषयों को गहराई से जानने का एक मंच प्रदान किया, जिससे युवा मस्तिष्कों द्वारा प्रदर्शित योग्यता वाले अद्वितीय मॉडलों का एक बड़ा प्रदर्शन हुआ| विज्ञान, प्रौद्योगिकी, गणित, सामाजिक विज्ञान और साहित्य जैसे विभिन्न विषयों को शामिल करने वाले मॉडल्स में विस्तृतता और नवाचार के साथ निर्मित की गई मॉडल्स की झलक देखने को मिली। छात्रों ने प्रत्येक मॉडल के पीछे के अवस्थान और प्रक्रिया की अवधारणा को स्पष्ट करने के साथ अपनी परियोजनाओं को प्रस्तुत किया। स्ट्रीम फेस्ट ‘सृजन’ ने केवल छात्रों की अकादमिक कुशलता को ही नहीं बल्कि विषयों के गहरे ज्ञान को समझाने के लिए प्रयोगिगता की महत्वपूर्णता को भी दिखाया। स्कूल के नेतृत्व ने छात्रों की उपलब्धियों में गर्व व्यक्त किया, इसे भारतीय संस्कृति की महत्वपूर्ण परंपरा के रूप में बढ़ावा देने के रूप में देखा। प्रधानाचार्या डॉ.प्रियंका मेहता जी ने कहा, “स्ट्रीम फेस्ट ‘सृजन’ हमारे छात्रों की जिज्ञासु प्रवृत्ति और उनकी क्षमता को वास्तविक दुनियावी स्थितियों में सिद्ध करने की क्षमता को दिखाने का साक्षात्कार है। हमें गर्व है कि छात्र केवल अकादमिक रूप से ही नहीं, बल्कि अपनी रचनात्मकता और महत्त्वपूर्ण विचार कौशल की क्षमता को भी प्रदर्शित कर रहे हैं।”

सर्वोत्तम इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के प्रति एक समृद्ध दृष्टिकोण का परिचायक बना है| स्ट्रीम फेस्ट ‘सृजन’ स्कूल की पूर्णता में समर्पितता को दिखाने का उदाहरण है। यह स्कूल के विद्यार्थियों को सशक्त बनाने के लिए इतिहास रचने के रूप में खड़ा है,और भविष्य में भी इसी तरह के और अधिक प्रयास करने के लिए अग्रसर रहेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *