पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान चंडीगढ़ में अपने आवास पर प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) अधिकारी और डिप्टी एसपी के पदों के लिए राज्य के 10 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। जिन 10 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा उनमें हॉकी में टोक्यो ओलंपिक खेलों की विजेता टीम के नौ खिलाड़ी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान चंडीगढ़ में अपने आवास पर प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) अधिकारी और डिप्टी एसपी के पदों के लिए राज्य के 10 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। खिलाड़ियों को पंजाब में सरकारी नौकरी प्रदान की गई है।

हरमनप्रीत कौर को मिला DSP का पद

जिन 10 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा उनमें हॉकी में टोक्यो ओलंपिक खेलों की विजेता टीम के नौ खिलाड़ी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शामिल हैं। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को DSP के पद का नियुक्ति पत्र दिया गया।

भारतीय हॉकी टीम के इन खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, ( (Harmanpreet Singh), मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुण कुमार और शमशेर सिंह को भी DSP नियुक्त किया जा रहा है। वहीं, हॉकी टीम के रुपिंदरपाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह और गुरजंट सिंह PCS का पद दिया गया।भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार उलटफेर किया और पूरे देश में भारत का नाम रोशन किया।हॉकी टीम ने तीसरे स्थान के प्लेऑफ में जर्मनी को हराकर टोक्यो में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर आखिरकार ओलंपिक पोडियम पर वापसी की। 1920 से 1980 के दशक तक विश्व हॉकी पर हावी रहने के बाद, इस अवधि में उन्होंने ओलंपिक में आठ गोल्ड, एक रजत और दो कांस्य पदक जीते, अगले चार दशकों में भारतीय हॉकी की गिरावट हैरान करने वाली थी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You have not selected any currencies to display