One Nation One Election एक देश एक चुनाव को लेकर अब शिवसेना ने पूर्व राष्ट्रपति और उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। उन्होंने एक देश एक चुनाव के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बार-बार चुनाव होना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं है और ये देश के विकास में बाधा डालते हैं।

एक देश एक चुनाव को लेकर अब शिवसेना ने पूर्व राष्ट्रपति और उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। उन्होंने एक देश एक चुनाव के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बार-बार चुनाव होना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं है और ये देश के विकास में बाधा डालते हैं।

एक राष्ट्र एक चुनाव पर लिखा पत्र

एक राष्ट्र एक चुनाव पर उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में शिंदे ने कहा कि एक साथ चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार द्वारा प्रस्तावित सबसे महत्वपूर्ण सुधारों में से एक है। हमारा पूरा विश्वास है कि एक राष्ट्र एक चुनाव से केंद्रित और सुचारू शासन होगा।

शिंदे ने किया विधानसभा चुनाव का जिक्र

शिंदे ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव लोकसभा के आम चुनाव से सिर्फ चार महीने पहले हुए थे। महाराष्ट्र, हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में नई विधानसभाओं के चुनाव के लिए चुनाव लोकसभा चुनाव के छह महीने के भीतर होंगे।

राजनीतिक दलों से मिली 35 प्रतिक्रियाएं

उन्होंने कहा कि इतने कम समय में इन चुनावों पर भारी रकम खर्च की जाएगी। हमें लगता है कि एक साथ चुनाव न केवल चुनाव आयोग या सरकार के लिए बल्कि राजनीतिक दलों के लिए भी चुनावी खर्च को काफी कम कर देंगे। पिछले हफ्ते लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए सरकार ने कहा था कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति को अब तक राजनीतिक दलों से 35 प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You have not selected any currencies to display