प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे में पुलिस बल व स्थानीय प्रशासन को भीड़ संभालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Ayodhya- India TV Hindi

अयोध्या: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में विराजमान रामलला को देखने के लिए अयोध्या में भारी भीड़ जुट रही है। यहां तक की लोगों की संख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि सुरक्षाकर्मियों को भी भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन श्री राम जन्मभूमि मंदिर में पीएम मोदी की मौजूदगी में प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न किया गया है। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग अयोध्याधाम पहुंच रहे हैं।

पहुंचे लाखों श्रद्धालु

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद बड़ी संख्या में भगवान राम भक्त यूपी के अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं को लगातार आरामदायक दर्शन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है। प्रमुख सचिव-गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार राम मंदिर के गर्भगृह में मौजूद हैं।

एएनआई को मिली जानकारी के मुताबिक, आज करीब 2.5 लाख से 3 लाख श्रद्धालुओं ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए हैं। करीब इतनी ही संख्या में भक्त दर्शन का इंतजार कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन भक्तों को निरंतर दर्शन प्रदान करने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर रहा है। प्रशासन के मुताबिक,स्थिति नियंत्रण में है।

भीड़ से की अपील

अयोध्या में रामलला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ को लेकर लखनऊ जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने कहा, “बड़ी संख्या में भक्त यहां एकत्र हुए हैं। यह सुनिश्चित करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है कि किसी भी भक्त को असुविधा न हो। मैं भक्तों से अपील करता हूं कि वे मंदिर परिसर के अंदर मोबाइल फोन का उपयोग न करें। भक्तों से धैर्य रखने की अपील है।”

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *