टाटा पावर की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पावर रेन्यूवेबल एनर्जी लिमिटेड (Tata Power Renewable Energy Ltd) को बड़ा काम मिला है। कंपनी को 400 मेगावाट का विंड-सोलर हाइब्रिड प्रोजेक्ट हाथ लगा है। यह काम कंपनी को महाराष्ट्र में करना है। बता दें, टाटा ग्रुप की कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि उन्हें यह काम महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिकसिटी कंपनी लिमिटेड से मिला है।

24 महीने में पूरा करना है कंपनी को काम

इस प्रोजेक्ट के कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार शुरुआती चरण में 200 मेगावाट की क्षमता ही डेवलप करना है। जबकि 200 मेगावाट के अतिरिक्त क्षमता के लिए ग्रीनशू ऑप्शन रखना है। यह प्रोजेक्ट महाराष्ट्र में टाटा पावर रेन्यूवेबल एनर्जी लिमिटेड का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट बन जाएगा। टाटा ग्रुप की कंपनी के पास इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 24 महीने का समय है। बता दें, इस प्रोजेक्ट के चालू होने के बाद 895 मिलियन किलोग्राम CO2 में कटौती होगी।

इस नए ऑर्डर के बाद टाटा पावर रेन्यूवेबल एनर्जी लिमिटेड की क्षमता 10.5 गीगावाट तक बढ़ जाएगी। इसमें 5.7 गीगावाट के अलग-अलग प्रोजेक्ट भी शामिल हैं। मौजूदा समय में कंपनी के 4.8 गीगावाट प्रोजेक्ट एक्टिव हैं। जिसमें 3.8 गीगावाट का सोलर प्रोजेक्ट और 1 गीगावाट का विंड एनर्जी प्रोजेक्ट शामिल है।

शेयर बाजार में टाटा पावर का प्रदर्शन कैसा?

बुधवार को टाटा पावर के शेयरों 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ बीएसई में 440.65 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 15.70 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल में स्टॉक का भाव 66.90 प्रतिशत बढ़ा है। बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 470.85 रुपये है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 230.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,40,802.64 करोड़ रुपये का है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *