भारतीय क्रिकेट टीम को बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ श्रीलंका ने ये तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच टाई रहा था। इसी के साथ टीम इंडिया ने श्रीलंका में वो काम कर दिया है जो 27 साल से नहीं हुआ था।

पहला मैच टाई होने के बाद भारत को दूसरे मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मैच में अगर टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती तो सीरीज बराबरी पर खत्म होती,लेकिन मेजबान टीम ने उसे इससे महरूम रखा। श्रीलंका ने ये मैच 110 से अपने नाम किया।

27 साल बाद गंवाई सीरीज

इस मैच के साथ भारत सीरीज हार गया और ये 27 साल बाद हुआ है जब भारत ने श्रीलंका में कोई वनडे सीरीज गंवाई है। भारत ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ 1997 में वनडे सीरीज गंवाई थी। अर्जुन रणतुंगा के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम ने सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 3-0 से मात दी थी। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच कुल 11 वनडे सीरीज खेली गईं और हर बार टीम इंडिया के पक्ष में नतीजे आए। सचिन के बाद अब रोहित शर्मा वाली भारतीय टीम को श्रीलंका में हार का सामना करना पड़ा है।

सनथ जयसूर्या का गजब संयोग

भारत ने जब सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में श्रीलंका में सीरीज गंवाई थी तब सनथ जयसू्र्या उस सीरीज में मैन ऑफ द मैच रहे थे। वही जयसू्र्या मौजूदा श्रीलंकाई टीम के अंतरिम कोच हैं। यानी दोनों ही सीरीज जीत में जयसू्र्या मौजूद रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *