पिछले चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी खड़े थे और स्मृति ईरानी ने उनको उनके ही गढ़ में हराया था। ऐसे में इस लोकसभा चुनाव को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस इस बार स्मृति ईरानी के सामने किसको उतारने वाली है।अमेठी सीट पर कांग्रेस ने अबतक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है जिसको लेकर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

देश में आम चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो चुका है। सभी पार्टियां चुनाव को लेकर जोर-शोर से प्रचार-प्रसार कर रही है। वहीं अलग अलग राज्यों के लिए पार्टियां उम्मीदवारों की सूची एक-एक कर जारी कर रही है। जिसमें अभी भी कई ऐसी सीट है जसीपर पार्टियों ने अबतक अपने उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं और सबकी निगाहें उन सीटों पर टिकी हुई हैं। इन्हीं सीटों में से एक है अमेठी की सीट जहां पिछली बार कांग्रेस की हार हुई।

पिछले चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी खड़े थे और स्मृति ईरानी ने उनको उनके ही गढ़ में हराया था। ऐसे में इस आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस इस बार स्मृति ईरानी के सामने किसको उतारने वाली है। अमेठी सीट पर कांग्रेस ने अबतक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

केंद्रीय मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा अकेले 399 सीटों पर जीत हासिल करेगी और अमेठी में अपनी 400वीं जीत दर्ज करेगी। उन्होंने आगे कहा कि इस बयान को अहंकार के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। हमने 4 लाख लोगों के लिए (कंक्रीट) घर बनाए हैं। परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं और 12 लाख लोगों को नल के पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। हमने नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए और पुराने कॉलेजों को नए जमाने के चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित किया। अकेले अमेठी में 13,000 लखपति दीदियां हैं।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *