गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं।

नकली दवाइयों की फैक्ट्री पकड़ी गई- India TV Hindi

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं। ये नकली दवाइयां नामी कंपनियों के नाम से पैक कर बेची जा रही थीं। यह कार्रवाई गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके में हुई है, जहां पर ड्रग डिपार्टमेंट ने छापा मारकर नकली दवाइयां का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

इस फैक्ट्री को लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी है। ड्रग डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एक सूचना के आधार पर ड्रग डिपार्टमेंट ने गाजियाबाद के दो अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। छापेमारी में 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां मिली हैं। बताया जा रहा है कि नामी कंपनी के नाम से नकली दवाएं पैक कर बेची जा रही थीं।

ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं

यह मामला गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके का है। ड्रग डिपार्टमेंट की इस रेड में पकड़ी गईं ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं। छापेमारी के दौरान पैकेजिंग मशीन और नकली दवाइयां बरामद की गई हैं। ड्रग डिपार्टमेंट ने 14 दवाइयों के सैंपल लिए हैं। ड्रग डिपार्टमेंट ने साहिबाबाद थाने में फैक्ट्री पर एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *