बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 15 दिन पहले गठित एनडीए सरकार के विश्वासमत की आज अग्निपरीक्षा है। नीतीश सरकार को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना होगा। जिसके समर्थन और खिलाफ में विधायक मतदान करेंगे। विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। विधानसभा में राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर का अभिभाषण जारी है। इसके बाद स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होगा। नीतीश कुमार भी सदन में पहुंच चुके हैं। साथ ही दोनो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा विधानसभा पहुंचे। वहीं बीजेपी, आरजेडी के सभी विधायक विधानसभा पहुंच गए हैं। जबकि जदयू के दो विधायक डॉ संजीव और बीमा भारती अभी तक विधानसभा नहीं पहुंचे हैं। सीएम नीतीश ने विधानसबा पहुंच कर पार्टी विधायकों का अभिनंदन स्वीकार किया। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप भी फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंचे। इस बीच विजय सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी अपने किसी भी खेला में सफल नहीं होंगे। वहीं सम्राट चौधरी ने कहा कि वो तेजस्वी के लिए खिलौना लेकर आए हैं।

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे दो विधायकों चेतन आनंद और नीलम देवी को सचेतक रूम में रखा गया है। दोनों की विधायकों को धमकाया गया है।

आरजेडी विधायक चेतन आनंद ने सीएम आवास पर जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। अपने पिता के साथ आरजेडी विधायक ने नीतीश कुमार से मुलाकात की।

राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि मुझे धैर्य और ध्यानपूर्वक सुनने के लिए आप सभी माननीयों को धन्यवाद देता हूं। राज्यपाल का अभिभाषण खत्म हो चुका है।

राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि गरीबों पर सरकार का फोकस है। हर परिवार को 2 लाख रुपये दिए जा रहे हैं। मकान बनाने के लिए एक लाख 20 हजार रुपये अलग से दिए जा रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *