संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। वहीं, AAP नेता संजय सिंह को बड़ा झटका लगा है। संजय सिंह कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद भी राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ले पाए।

एजेंसी, नई दिल्ली। PM Modi in Lok Sabha LIVE; संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज शाम पांच बजे पीएम मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

इस बीच, AAP नेता संजय सिंह को बड़ा झटका लगा है। संजय सिंह कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद भी राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ले पाए। सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें इजाजत नहीं दी। सभापति ने कहा कि मामला फिलहाल विशेषाधिकार समिति के पास है।

PM Modi LIVE कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने दिया नोटिस

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने 2019 से 2022 के बीच सेना, वायु सेना और नौसेना के लिए चुने गए 1.5 लाख युवाओं की तत्काल नियुक्ति और पुरानी भर्ती प्रणाली को बहाल करने की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

Lok Sabha Speech Today Live कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में नोटिस

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

PM Modi Speech Live Today जम्मू कश्मीर का यह पांचवां बजट होगा

जम्मू कश्मीर का यह लगातार पांचवां बजट होगा जो संसद में पेश होगा। इस समय जम्मू कश्मीर में विधानसभा नहीं है। जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार से 19 जून, 2018 को भाजपा ने समर्थन वापस ले लिया था। साल 2019-20 के बजट को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने मंजूरी थी जो उस समय राज्य प्रशासनिक काउंसिल के अध्यक्ष थे।

PM Modi LIVE केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

हाल ही में पेश किए गए केंद्रीय बजट में जम्मू कश्मीर के लिए 37277.74 करोड़ रुपये मंजूर किए गए है जो संसाधनों की कमी को पूरा करने व विभिन्न प्रोजेक्ट में धनराशि उपलब्ध करवाने के लिए हैं। वित्तीय वर्ष 2023-24 का जम्मू कश्मीर का वार्षिक बजट 1,18,500 करोड़ रुपये का था। जम्मू कश्मीर की अर्थव्यवस्था को तेजी देने के लिए सरकार औद्योगिक विकास पर अधिक ध्यान दे रही है। इसका मकसद रोजगार के अधिकाधिक विकल्प उपलब्ध कराना है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You have not selected any currencies to display